Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 खरीदे या नहीं

Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Hello Friends, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 in Hindi के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। यदि आप Goldstar Power में निवेश करने की सोच रहे हैं तो फिर आपको इस लेख को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए। 

क्योंकि इसमें हम केवल Goldstar Power Share Price Target in Hindi के बारे में ही नहीं बल्कि Goldstar Power का भविष्य क्या है, इसमें रिश्क कितना है और क्या इसमें निवेश करना सही रहेगा की नहीं के बारे में भी जानेंगे। 

आपको कम्पनी कोई भी हो, उसमें निवेश करने से पहले एक बार उसका विश्लेषण जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से आप उस कम्पनी के बारे में एक एक चीज पता लगा सकते हो। जिससे आपको मालूम हो जाएगा की क्या उस कम्पनी में निवेश करना चाहिए या नहीं।

ऐसे में यदि बात Goldstar Power Company में निवेश करने की हो, तो फिर इसका विश्लेषण भी आपको जरूर जानना चाहिए। तो चलिए दोस्तों अब ज्यादा देरी किए बजाए Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में जानते हैं।

लेकिन सबसे पहले हम Goldstar Power Company Details in In Hindi के बारे में जान लेते है ताकि आपको इसका विश्लेषण समझने में आसानी हो सके। 

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

Goldstar Power Company Details in In Hindi

Goldstar Power बैटरी निर्माता कंपनी है। यह 25 जनवरी 2018 को 1.53 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। जिसके पश्चात काफी कम समय ने ही इसके शेयर प्राइस 21 रुपए से भी अधिक हो गए। लेकिन कम्पनी की खराब स्थिति के चलते इसमें जोरदार गिरावट आई। 

हांलकी इस कम्पनी में निवेश करने की सलाह एक्सपर्ट्स द्वारा अभी भी दिया जा रहा है। एक्सपर्ट्स के हिसाब से अभी यह शेयर काफी अच्छा ग्रो करेगा। इसके शेयर में लगातार ऊपर सर्किट और लोअर सर्किट भी देखने को मिलता है। 

फिलहाल Goldstar Power Company का मार्केट कैप 471 करोड़ रुपए से भी अधिक है। वहीं इस कम्पनी के ऊपर 12 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है। जिसे कम्पनी चुकाने का पूरा प्रयास कर रही है। तो दोस्तों आपने इस कम्पनी के बारे में अभी जाना, चलिए अब इसके शेयर प्राइस टारगेट के बारे में भी बात कर लेते है। 

Goldstar Power Share Price Target 2023 in Hindi 

गोल्डस्टार पावर कंपनी के प्रमोटर्स ने अपने पास कम्पनी का काफी बड़ा हिस्सा रखा है। कम्पनी के प्रमोटर्स के पास कम्पनी का कुल 72.91% हिस्सा मौजूद है और बाकी बचा 27.09% हिस्सा पब्लिक के पास है। शेयर होल्डिंग पैटर्न के लिहाजे से गोल्डस्टार पावर एक अच्छी कम्पनी नजर आती है। 

साथ ही कम्पनी अपने व्यापार यानी बैटरी बनाने के काम को काफी जोरो शोरों से कर रही है। जिसके चलते कम्पनी के सेल्स काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अगर हम Goldstar Power Share Price Target 2023 in Hindi की बात करें तो 2023 में इसकी कीमत ₹18 से ₹20 तक नजर आ सकती है। 

Goldstar Power Share Price Target 2024 in Hindi 

Goldstar Power पर्सनल बैटरी के साथ साथ ऑटोमोबाइल सेक्टर और गाड़ियों के लिए भी बैटरी का निर्माण करती है। कम्पनी ने अभी हाल ही में एक नए सेंगमेंट में भी एंट्री लिया है, मतलब की कम्पनी अब सोलर बैटरी का निर्माण भी करने लगी है। 

सेल्स में हो रहे वृद्धि के चलते कम्पनी का प्रॉफिट और रेवेन्यू भी बढ़ा है। इस कम्पनी की एक खासबात यह है की कम्पनी जिस बैटरी का उत्पादन करती है उसका इस्तेमाल मार्केट में काफी ज्यादा होने लगा है और धीरे धीरे बढ़ भी रहा है। उदाहरण के लिए आप सोलर बैटरी को ही देख सकते हैं, इसकी डिमांड फ्यूचर में काफी अधिक बढ़ने वाली है। 

ऐसे में अगर हम Goldstar Power Share Price Target 2024 in Hindi की बात करें तो 2024 का इसका शेयर प्राइस ₹25 और दूसरा टारगेट ₹30 होने की संभावनाएं हैं। 

Goldstar Power Share Price Target 2025 in Hindi 

सिर्फ सोलर बैटरी ही नहीं बल्कि ऑटोमोबाइल और गाड़ियों में लगने वाली बैटरियों की डिमांड भी मार्केट में काफी ज्यादा है। इसलिए उम्मीद है की वर्ष 2025 तक इसके शेयर प्राइस के साथ साथ सेल्स भी काफी ज्यादा बढ़ जाए। मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार सोलर बैटरी एक ऐसी बैटरी है जिसकी मांग भविष्य में सबसे ज्यादा होगी।

जिसके चलते इस सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों का भी काफी ज्यादा फायदा होगा। अभी इसकी डिमांड मार्केट में उतना अधिक नहीं है लेकिन 100% भविष्य में इसकी मांग काफी अधिक बढ़ेगी। इसके पीछे एक वजह यह भी है की भारत सरकार (Indian Government) लगातार सोलर प्लांट्स की स्थापना करते हुए दिख रही है। 

साथ ही घरों में भी अब सोलर पैनल का उपयोग होने लगा है। आप अपने आसपास भी इसका उपयोग देख सकते हैं, खास तौर से खेतों में सोलर पैनल का उपयोग सर्वाधिक होता है। ऐसे में अगर Goldstar Power Share Price Target 2025 in Hindi के बात करे तो 2025 का इसका शेयर प्राइस ₹35 से ₹45 होने की संभावनाएं है।

Goldstar Power Share Price Target 2026 in Hindi

जैसे जैसे बैटरियों की डिमांड बढ़ेगी कम्पनी का व्यापार भी उसी तेजी से बढ़ते जायेगा। हांलकी सिर्फ डिमांड बढ़ने से कुछ नहीं होगा बल्कि कम्पनी को अपने मैनेजमेंट को भी सुधारना होगा। क्योंकि मैनेजमेंट के द्वारा ही कम्पनी चलती है और अगर मैनेजमेंट ही ठीक न रहा तो,

आप तो जानते ही होंगे की कम्पनी का क्या हाल होगा। कम्पनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग सबसे अधिक है जो यह दर्शाती है की कम्पनी के प्रमोटर्स को कम्पनी के ऊपर पूरी तरह से भरोसा है। क्योंकि प्रमोटर्स को मालूम है की उनकी कम्पनी आने वाले वक्त में आसमान छूने वाली है। 

क्योंकि बैटरी के व्यपार में आने वाले समय में काफी अच्छी बढ़ोतरी होने वाली है। ऐसे में अगर हम Goldstar Power Share Price Target 2026 in Hindi की बात करें तो 2026 का इसका पहला टारगेट ₹50 और दूसरा टारगेट ₹65 तक नजर आ सकता है। 

Goldstar Power Share Price Target 2030 in Hindi 

भारत में लगातार सरकार और प्राइवेट कंपनियों द्वारा सोलर प्लांट की स्थापना हो रही है। सिर्फ कंपनियां ही नहीं बल्कि सोलर ऊर्जा का इस्तेमाल हर घर में अब होने लगा है। बिजली से लेकर पानी गरम करने और खाने बनाने में सोलर एनर्जी का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसमें सोलर बैटरी का भी एक प्रमुख भूमिका है। 

इस कंपनी (Goldstar Power) को सोलर बैटरी के बिजनेस से वर्ष 2030 तक एक बड़ा लाभ मिल सकता है। अगर 2030 तक यह कम्पनी अपने व्यापार को अच्छे से ग्रो करती है तो फिर निवेशकों को जोरदार रिटर्न जरूर मिलेगा। ऐसे में अगर हम Goldstar Power Share Price Target 2030 in Hindi 

की बात करें तो 2030 तक इसके शेयर प्राइस ₹150 से लेकर ₹200 तक देखने को मिल सकता है। इससे कम और ज्यादा भी हो सकता है, क्योंकि यह पूरी तरह से कम्पनी के ऊपर ही डिपेंड है। 

Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 List in Table

वर्षपहला शेयर प्राइस टारगेटदूसरा शेयर प्राइस टारगेट
2023₹18₹20
2024₹25₹30
2025₹35₹45
2026₹50₹65
2030₹150₹200

Goldstar Power में निवेश करे या नही

Goldstar Power में यदि आप शॉर्ट टर्म के हिसाब से निवेश करने की सोच रहे हैं तो फिर आपको यहां छोटा मोटा नुकसान उठाना पड़ सकता है। लेकिन अगर आप इसमें लंबे समय के लिए निवेश करते है तो फिर आपको जोरदार रिटर्न मिल सकता है, इसकी संभावनाएं भी काफी अधिक है। 

क्योंकि भविष्य में बैटरी की मांग बढ़ेगी जिससे गोल्डस्टर पावर का भी व्यापार बढ़ेगा। लेकिन मैं आपको यही सलाह दूंगा की आप इस कम्पनी में ज्यादा पैसा न लगाए। अभी कम्पनी ज्यादा पुरानी भी नहीं हैं और इसमें रिश्क भी काफी है। 

इसलिए फिलहाल इसमें उतना ही लगाए जितना नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क न पड़े और SEBI के नियमों का पालन भी करे। 

DESCLAIMER : दोस्तों ध्यान दें हम SEBI द्वारा रजिस्टर कोई वित्तीय सलाहकार नहीं है इसलिए Goldstar Power में निवेश करने से पहले एक बार विचार जरूर करें और अपने हिसाब से, अपने रिश्क में ही निवेश करें। 
Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

FAQs: 

1. Goldstar Power कौनसा बिजनेस करती है?

Goldstar Power बैटरी बनाने का बिजनेस करती है। 

2. क्या Goldstar Power भविष्य में बढ़ सकता है? 

जी हां दोस्तों, Goldstar Power भविष्य में बढ़ सकता है। इसके बढ़ने के काफी अधिक उम्मीदें है, क्योंकि कम्पनी जिस सेक्टर में कार्य करती है उसकी डिमांड फ्यूचर में काफी अधिक बढ़ने वाली है। 

Conclusion (Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 in Hindi)

तो दोस्तों, Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 in Hindi के बारे में आपने विस्तार से जाना। हमने इस पोस्ट को काफी रिसर्च के बाद लिखा है, ताकि आपको सही और सटीक जानकारी प्रोवाइड कर सके। 

लेकिन अगर इसके बाद भी आप इस पोस्ट में कुछ खामियां दिखती है तो कृपया आप कॉमेंट के जरिए अपनी राय रख सकते हैं और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे शेयर भी आप कर सकते हैं। साथ ही यदि आपको इसी तरह की जानकारी पसंद है तो फिर आप हमारे साथ टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर जुड़े।

और इस पोस्ट को 5 स्टार रेटिंग देना तो बिल्कुल भी न भूलें। 

धन्यवाद! 

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles: 

3.4/5 - (18 votes)

About The Author

4 thoughts on “Goldstar Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 खरीदे या नहीं”

  1. सुरेश गौड़

    बहुत ही अच्छा विश्लेषण किया हैं आपने गोल्ड स्टार पावर का।
    आपको बहुत बहुत शुभकामनाए।
    आशा है आप आगे भी ऐसे अच्छे विश्लेषण करके हमारा मार्ग दर्शन करते रहेंगे।
    एक बार पुनः आपको धन्यवाद।

    सुरेश गौड़
    इंदौर (मध्य प्रदेश)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top