HDFC Bank DAP Link क्या है (2024) | HDFC Bank Credit Card DAP Link

HDFC Bank DAP Link क्या है

Hello Friends, आज मैं आपको HDFC Bank DAP Link क्या है के बारे में बताने वाला हू। अगर आपको भी HDFC Bank DAP Link के बारे में जानना है तो कृपया हमारे इस लेख को आखिर तक जरूर पढ़ें।

HDFC Bank हमारे देश का सबसे बड़ा निजी बैंक (Private Bank) है, जो अपने ग्राहकों को लगातार नई नई तकनीकी सुविधा और बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। एचडीएफसी बैंक इतना सफल हो पाया क्योंकि यह अपने ग्राहकों की सुनता है। वो ग्राहक की जरूरत को समझता है और फिर समस्या का हल निकलता है।

ताकि ग्राहक बैंकिंग उत्पादों का उपयोग बड़ी ही आसानी और सरलता से कर सके। इस बैंक ने एक ओर सुविधा निकाली है जिसका नाम है HDFC Bank DAP Link. जिसके बारे में आज हम विस्तार से इस पोस्ट में जानने वाले हैं। तो चलिए दोस्तों अब HDFC Bank DAP Link क्या है के बारे में जानते हैं…..

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

HDFC Bank DAP Link क्या है 

DAP Link एचडीएफसी बैंक की तरफ से ग्राहकों को दिया गया एक सुविधा है जिसके तहत जरूरतमंद इसका उपयोग कर एचडीएफसी बैंक की तमाम जानकारियां प्राप्त कर सकता है और प्रोडक्ट्स, सेवाओं आदि को भी देख सकता है। DAP का फुल फॉर्म Digital Application Platform है। 

आज लगभग देश के प्रत्येक नागरिक का किसी न किसी बैंक में अकाउंट है और आज का युग, डिजिटल युग बन चुका है। इस डिजिटल युग में किसी भी व्यक्ति को बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ती, बिना बैंक जाए ही पैसों का लेन देन हो जाता है। क्योंकि बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को अच्छी अच्छी सुविधाएं डिजिटल रूप में प्रदान किया जाता है।

अपने देखा ही होगा प्रत्येक बैंक के ढेर सारे Apps होते हैं, जिन्हें बैंक एक निश्चित काम के लिए बनवाते है। लेकिन मगर एचडीएफसी बैंक डीएपी लिंक (HDFC Bank DAP Link) पर कुछ अलग ही हो रहा है। यहां अब एचडीएफसी बैंक के ग्राहक एक ही जगह से बैंक द्वारा उपलब्ध तमाम सुविधाओं को बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। 

जिसके चलते अब HDFC Bank के ग्राहकों को अलग अलग Apps का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी। 

HDFC BANK DAP Link का उपयोग कैसे करे

दोस्तों आपने जाना की HDFC Bank DAP Link क्या है लेकिन अब मैं आपको इसका उपयोग कैसे करें? के बारे में बताने वाला हूं। बैंक द्वारा लागू किए गए इस DAP Link सुविधा का इस्तेमाल आप बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। HDFC Bank की DAP Link का उपयोग करने के लिए एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के पास नेट बैंकिंग की सुविधा होना अनिवार्य है। 

उसके बाद कोई भी इसका उपयोग कर सकते है। इसका उपयोग करने हेतु आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा – 

  • सबसे पहले आपको गूगल ओपन करना है वो HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद नेट बैंकिंग की सहायता से लॉगिन के ऑप्शन पर Tap करना होगा।
  • यह वहां User ID और Password डालकर लॉगिन इन के बटन पर क्लिक करना है फिर लॉगिन हो जायेगा। 
  • इसके बाद आपको DAP Link का ऑप्शन दिखेगा जिसपे क्लिक करना है। 
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। जिसमें आरोप User ID और Password डालना पड़ेगा, जिसके चलते आप HDFC Bank Dap Link का उपयोग कर सकेंगे।

Read Also : HDFC Bank Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2027, 2030

HDFC Bank Credit Card को DAP Link खाते से कैसे लिंक करे

HDFC Bank Credit Card को DAP Link खाते से लिंक करने के लिए आपको ऊपर दिए गए Steps को फॉलो करके एचडीएफसी बैंक के ऑफिशियल साइट में लॉगिन करना है। उसके बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है –

  • लॉगिन कर लेने के बाद क्रेडिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें। 
  • फिर बाईं ओर आपको क्रेडिट कार्ड Hotlisting का ऑप्शन दिखेगा, उसमें Click करें।
  • अब आपको उस क्रेडिट कार्ड नंबर पर Click करना है, जिस Credit Card नंबर को आप हॉटलिस्ट करना चाहते हैं।
  • इसके बाद आपको Hotlisting का कारण चुनना होगा।
  • उसके बाद अगर आप चाहते हैं कार्ड को दोबारा से तैयार किया जाए तो ऑप्शन को चुनें। 

बस दोस्तों आपको इतना ही करना है उसके बाद आपका काम हो जायेगा। 

HDFC Dap Link सुविधा के फायदे

अभी हमने विस्तार से जाना कि कैसे हम HDFC Bank DAP Link के फैसिलिटी का पूरा उपयोग कर सकते हैं। अब हम यह जानेंगे की डीएपी लिंक एचडीएफसी बैंक ग्राहकों के लिए कितना फायदेमंद है।

  • HDFC Dap Link सुविधा के आ जाने के बाद से एचडीएफसी बैंक ग्राहक अब बैंक से जुड़े सभी काम इसी Platform पर बड़ी आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें घर से बाहर जाने के भी जरूरत नहीं लड़ेगी। 
  • एचडीएफसी बैंक ग्राहक अब इसी प्लेटफॉर्म पर ही अपने बैंक के खाते को पूरी तरह सेवनियंत्रित कर सकते हैं।
  • साथ ही इस बैंक का डीएपी लिंक का इस्तेमाल मोबाइल और कंप्यूटर पर भी किया जा सकते है। 
  • सिर्फ यही नहीं बल्कि इस बैंक के ग्राहक इसका उपयोग पृथ्वी के किसी भी कोने में बैठकर कर सकते हैं। 
  • एचडीएफसी बैंक ग्राहक अब बिना किसी झंझट के इस प्लेटफार्म पर अपने बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड के साथ स्टेज लोन अकाउंट को ट्रैक कर सकते हैं। 
  • इस सुविधा का उपयोग कर ग्राहक अपना समय भी बचा सकते हैं। 
Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

FAQs: 

1. मैं एचडीएफसी बैंक में अपना लोन ऑफर कैसे चेक कर सकता हूं?

एचडीएफसी बैंक के ग्राहक अपना लोन ऑफर नेट बैंकिंग के माध्यम से या फिर बैंक के व्हाट्सएप नंबर 70700-22222 पर “My Offer” टाइप करके चेक कर सकते हैं।

2. क्या HDFC Bank DAP Link का उपयोग करना जरूरी है?

जी नहीं! इसका उपयोग करना जरूरी तो नहीं है मगर आप अपना समय बचाने और बैंक से संबंधित कोई जानकारी प्राप्त करने हेतु इसका उपयोग अपने हिसाब से कर सकते हैं। इसमें आपके उपर बैंक के तरफ से कोई भी प्रेसर नहीं डाला जाता की आप इसका उपयोग करें, इसका उपयोग करना या ना करना पूरी तरह से आपके ऊपर डिपेंड करता है।

Conclusion (HDFC Bank DAP Link क्या है)

तो दोस्तों, इस पोस्ट में हमने विस्तार से HDFC Bank DAP Link क्या है के बारे में जाना। उम्मीद है की आपको इस पोस्ट से काफी कुछ नया जानने को मिला होगा। मैने कोशिश की है की आपको काफी कुछ नया बताऊं और सही बताऊं। लेकिन अगर आपके मन में कोई सवाल या डाउट हो, 

तो कॉमेंट करके जरूर पूछें। हम आपकी पूरी सहायता करने का प्रयास करेंगे। साथ ही इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें और हमारे साथ टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर जुड़े, ताकि आपको ऐसे ही जानकारी मिलती रहे। इसके अलावा इस पोस्ट को 5 स्टार रेटिंग जरूर दें। 

धन्यवाद! 

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

Rate this post

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top