INDmoney Review: INDmoney App क्या है, मुफ्त में मिलेगा Apple कंपनी का Share (2024)

INDmoney Review in Hindi: Hi friends, आप सभी का हमारे ब्लॉग में स्वागत है आज मैं आपको INDmoney App क्या है इसके बारे में बताऊंगा। साथ ही Apple, Tesla और Amazon कंपनियों के Stocks आप 

फ्री में कैसे पा सकते हैं इसके बारे में भी मैं आपको आगे बताऊंगा। इसलिए आपसे निवेदन है की इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़ें। दोस्तों आज Share Market से हर कोई पैसा कमाना चाहता है, लेकिन शुरुआती समय में अक्सर लोगों के मन में काफी सारे Questions रहते हैं

जैसे की शुरुआत में कितन निवेश करना चाहिए, निवेश के लिए सबसे अच्छा Application कौन सा है आदि। अगर उन्हें कोई Achha Application मिल भी जाता है इसके बाउजूद उनके मन में 

उस एप्लीकेशन को लेकर संदेह बना रहता है। अगर आपने निवेश करने के लिए INDmoney App को चुना है तो कोई चिंता करने वाली बात नहीं। आज मैं आपके सारे Doubt Clear कर दूंगा, इस App से संबंधित। तो चलिए दोस्तों अब ज्यादा देरी किए बिना जानते हैं

INDmoney Review in Hindi, INDmoney App क्या है? और इसका इस्तेमाल कैसे करें, INDmoney App से पैसे कैसे कमाए? आदि के बारे में।

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

इस पोस्ट में आप जानेंगे -

INDmoney Review in Hindi | INDmoney App क्या है?

INDmoney App एक Investment App है जो की Stocks, Crypto, Fixed Deposit, Mutual Fund, Real Estate आदि में निवेश करने का सुविधा प्रदान करता है। साथ ही इससे US Stock Market में भी निवेश किया जा सकता है।

सिर्फ यही नहीं बल्कि आप INDmoney App से अपने किसी पुराने इन्वेस्टमेंट को भी आसानी से Track कर सकते हैं। अगर आपने INDmoney App से पहले किसी और App में कोई निवेश किया है, तो आप अपने इस निवेश को INDmoney App से ही आसानी से मैनेज कर सकते हैं। 

इस App को बनाने का असली मकसद है, आपको US Stock Market में निवेश करने की सुविधा Provide कराना। यहां से आप US के किसी भी कंपनी में आसानी से निवेश कर सकते हैं। जैसे की Facebook, Apple, Google, Tesla, Netflix, Amazon आदि।

अगर आप US Stock Market में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह एप आपके लिए काफी बढ़िया है। क्योंकि यहां से आप US के कंपनियों में निवेश तो कर ही सकते हैं साथ ही मुफ्त में उनके शेयर्स भी पा सकते हैं। जिसके बारे में आपसे मैं आगे बात करूंगा।

INDmoney App की सबसे खासबात यह है की यहां से आप केवल निवेश करके ही नहीं बल्कि Refer करके भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं और आप जब इसमें First बार Sign up करते हो यानी की अपना अकाउंट बनाते हो तो आपको 750 रुपए तक के शेयर्स दिए जाते हैं। 

इसलिए इस Link पर Click करके अभी INDmoney App Download कर लीजिए। चलिए अब जानते हैं INDmoney App में अपना Account कैसे बनाएं? लेकिन उससे पहले जान लेते हैं की क्या यह App सुरक्षित है भी या नहीं?

क्या INDmoney App Safe है?

जी हां दोस्तो! No Doubt INDmoney App एकदम सेफ है। आप इसमें भरोसा कर सकते हैं, इसका Interface भी काफी Easy और Simple है। आप एक बार में ही इसका उपयोग करना सीख जायेंगे। 

Bishop Fox Software के इस्तेमाल करने के चलते यह App और भी ज्यादा सिक्योर और सुरक्षित साबीत होता है। जानकारी के लिए बता दूं की Bishop Fox Software का उपयोग Amazon, Zoom, Coinbase और Google 

जैसे कई सारे Popular Apps करते हैं। यहां आपके सभी निजी डेटा का खास ख्याल रखा जाता है, ये पूरी तरह से सिक्यॉर रहते हैं। इसलिए आपसे जब INDmoney App आपने निजी दस्तावेजों को मांगे तो आपको

घबराना नहीं है। इन दस्तावेजों को लगभग सभी Investment Platforms द्वारा मांगा जाता है। INDmoney आपके Data को 100% सुरक्षित रखता है। 

INDmoney App Download कैसे करे?

INDmoney App Download करने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

नोट: आप ऊपर दिए लिंक से ही इसे Download करें तभी आपको Apple Company के Shares मुफ्त में मिलेंगे। साथ ही Tesla और Amazon के शेयर्स भी आपको मुफ्त में मिल सकते हैं, जिसके बारे में मैं आपको आगे बताऊंगा। 

INDmoney App में Account कैसे बनाये?

दोस्तों आपने जाना INDmoney क्या है, INDmoney App सुरक्षित है या नहीं और INDmoney App Download कैसे करें? लेकिन अब आपको मैं बताऊंगा की इसमें अपना Account कैसे बनाएं?

INDmoney App में Account बनाने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो जरूर करें-

INDmoney App में अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इस लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर लेना है। उसके बाद इसे अपने Smartphone में On करना है, जिसके बाद आपसे कुछ Permissions मांगे जाएंगे

जिन्हे Allow करके आगे बढ़ना है, फिर आपसे आपके जरूरी Documents मांगे जायेंगे, जिन्हे आपको देना है i mean Upload करना है। चिंता मत कीजिए दोस्तों आपके जरूरी डॉक्यूमेंट एकदम सेफ रहेंगे यहां, डाटा लीक होने वाली कोई बात नहीं है।

जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ईमेल, बैंक अकाउंट डिटेल्स के साथ अपनी एक सेल्फी फ़ोटो लेकर आपको Upload करना है। उसके बाद कुछ Basic Process है, जिन्हे पूरा करना है फिर आपका यहां Successfully KYC हो जायेगा। 

फिर Reward वाले Section में जाकर आपको Apple Company के Stocks Claim कर लेना हैं। 

INDmoney App से पैसे कैसे कमाए 2024?

अब आती है काफी महत्वपूर्ण बात की बारी। INDmoney Review in Hindi | INDmoney App क्या है? के बाद अब मैं आपको बताऊंगा की INDmoney App से पैसे कैसे कमाए? 

INDmoney App से पैसे कमाने के 1 नहीं बल्कि 2 तरीके हैं जैसे की-

➡️ 1. INDmoney App में निवेश से पैसे कमाए

इस App का मुख्य उद्देश्य यही है यानी की कस्टमर्स को निवेश करने का एक बेहतर सुविधा प्रोवाइड करना, जो की यह करती भी है। आप यहां निवेश करके पैसे बना सकते हैं। जैसा की मैने आपको बताया की यह आप आपको सुविधा देता है US Stocks खरीदने का। 

यहां आप US Stocks, Mutual Funds और FD आदि में निवेश कर सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

➡️ 2. INDmoney App में Refer And Earn करके पैसे कमाए

Refer & Earn यह आज के समय में पैसे कमाने का एक बेहतर तरीका बन गया है। लोग Refer करके लाखों रुपए कमा रहे है और INDmoney भी आपको Refer करके पैसे कमाने का मौका देता है। 

Refer यानी आपको इसमें सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना है उसके बाद Refer वाले ऑप्शन में जाना हैं, जहां आपको आपका Refer Link मिलेगा। इस लिंक को आपको कॉपी करना है उसके बाद उसे Share करना है, 

फिर जब कोई आपके लिंक से INDmoney को डाउनलोड करेगा ओर अपना अकाउंट बनाएगा तो आपको अच्छा खासा कमीशन दिया जायेगा। इसी तरह से आप INDmoney को Refer करके पैसे कमा सकते हैं।

INDmoney App से US Stocks कैसे खरीदें?

यह काफी महत्वपूर्ण सवाल है। आप केवल INDmoney क्या है? जान लोगे तो इसमें निवेश करना नहीं सिख जाओगे, आपको यह भी जानना होगा कि इस App के माध्यम से निवेश कैसे करें? INDmoney App से US Stock में निवेश करने के लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है-

  • सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करने INDmoney App डाउनलोड करें –
  • उस बाद अपना Free Demat Account Open करें।
  • फिर आपको काफी सारे स्टॉक्स दिखेंगे, अगर आपके पसंदीदा स्टॉक्स नहीं है तो आप उन्हे सर्च कर सकते हैं।
  • Stock खरीदने के लिए आपको अपने बैंक से INDmoney को लिंक करना होगा तथा Wallet में पैसा एड करना होगा।
  • फिर जिस स्टॉक को खरीदना चाटे हैं उसमें क्लॉक करें और खरीद लें।

बस दोस्तों इतना करना है उसके बाद आप सफलतापूर्वक अपने पसंदीदा US Stock Market में निवेश कर सकते हैं। चलिए अब इसके फायदे और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

INDmoney के फ़ीचर्स और फ़ायदे (IND Money Features and Benefits in Hindi)

दोस्तों INDmoney के एक नहीं बल्कि कई सारे फीचर्स और फायदे हैं जैसे की-

➡️ 1. IND Money Super Saver 2-in-1 A/C

Super Saver 2-in-1 A/C इस एप का पहला और सबसे बढ़िया फीचर है। Super Saver Account का मतलब है INDmoney, SBM के साथ पार्टनरशिप करके अपने यूजर्स को एक फीचर पैक बचत खाता प्रदान करता है, जिसे Super Saver Account कहा जाता हैं। 

और इस Super Saver Account के भी काफी सारे लाभ है जैसे की-

  • INDmoney अपने यूजर्स को जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट प्रदान करता है। 
  • यहां यूजर्स से किसी भी प्रकार का Forex Conversion Charges नहीं लिया जाता है।
  • यहां यदि आप ज्यादा समय तक पैसे जमा रखते हैं तो आपको 5 से 7 प्रतिशत का इंट्रेस्ट भी मिलता है।
  • INDmoney App में यूजर्स जो Wealth Management Account भी दिया जाता है, जिससे US Stock Market में Trading किया जा सकता है।

➡️ 2. Stock Market Tracking & Analysis

INDmoney अपने यूज़र्स के Upstox, Zerodha या इसे के तरह अन्य Brokerage Platforms को ट्रैक करके उनके द्वारा निवेश किये हुए पैसे को CDSL/NSDL के जरिए AI (आर्टिफीसियल इंटेलिजेंट) की मदद से ट्रैक करके उनके टोटल इन्वेस्टमेंट को बताता है।

जिससे यूजर्स एक ही जगह पर अपने फाइनेंसियल रिपोर्ट को देख सकते हैं, इससे यूज़र्स की फाइनेंसियल लाइफ काफी आसान बन जाती है। केवल यही नहीं बल्कि इसके साथ-साथ यूज़र्स को Stock Analysis की भी सुविधा यह एप देता है। 

जिसमें कंपनी के P/E Ratio, Profit, NET & EPS, Valuation Analysis, Stock Moments आदि शामिल है, इसके साथ-साथ यूज़र्स कंपनी के पिछले सभी रिकार्ड्स को देख सकते है और अच्छे तरीके से उसका एनालिसिस कर सकते हैं। 

➡️ 3. Automatically Track Money & Credit Cards

IND Money Automatically यूज़र्स के मनी, लोन्स, इन्वेस्टमेंट एवम् क्रेडिट कार्ड्स के साथ सभी एसेट्स को ट्रैक कर लेता है और यूज़र्स के फाइनेंसियल प्लानिंग को और भी आसान बना देता है।

इसके अलावा आप INDmoney के माध्यम से अपने क्रेडिट कार्ड खर्च पर भी नजर रख सकते है और यह आपको याद दिलाता रहता है की कब क्रेडिट कार्ड का Payment करना है। 

➡️ 4. Rewards

जब भी यूज़र्स अपने Credit Card का उपयोग बड़े-बड़े शौपिंग या पेमेंट्स के लिए करते हैं, तो यूजर्स INDmoney अपनी ओर से कुछ IND Coins देता है। इन IND Coins का उपयोग यूजर्स क्रिप्टोकरेंसी ख़रीदने में भी कर सकते है।

इसके अलावा INDmoney Referral पर भी रिवॉर्ड प्रोवाइड करता है, अगर यूजर्स INDmoney को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं यानी Refer करते है और उनके दोस्त उसको डाउनलोड और KYC करते हैं तो दोनों को रिवार्ड्स मिलता है।

➡️ 5. Zero Commission MF

INDmoney अपने Users को म्युचुअल फंड्स में बिना किसी कमीसन लिए ही इन्वेस्ट करने में मदद करता है, इसके जरिए नीचे दिए गए सभी म्युचुअल फंड्स में यूज़र्स बिना किसी समस्या के इन्वेस्ट कर सकते है।

  • High Return
  • Large/Mid/Small Cap Funds
  • Government Bonds Funds
  • Index Funds
  • Corporate Bonds Funds
  • Liquid Funds 
  • Tax Saver Funds etc.

➡️ 6. Life, Health Insurance Plan

INDmoney अपने यूजर्स को Life, Health Insurance Plan आदि का भी मौका देता है। आप भी यहां प्लानिंग कर सकते हैं अपने लाइफ का।

➡️ 7. Crypto Tracking

Users के किसी भी Crypto Wallet और क्रिप्टोकरेंसी को INDmoney Track करके टोटल Investment के उतार-चढाव को लगातार अपडेट करता रहता है।

➡️ 8. IPO Centre

INDmoney के माध्यम से आप भारतीय शेयर बाजार या अमेरिकी शेयर बाजार के आने वाले नए नए IPO में निवेश करने की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं।

➡️ 9. Premium Service

INDmoney अपने यूजर्स के लिए Premium Service भी Provide करती है, जिसके जरिए Users अपने पर्सनल फाइनेंसियल प्लानिंग, मनी मैनेजमेंट, लाइफ़ तथा हेल्थ इन्सुरेंस के साथ ही टैक्स प्लानिंग भी कर सकते हैं।

इसके साथ ही यह प्रिमियम सर्विस के सहायता से पूरे फैमिली का पोर्टफोलियों भी आसानी से मैनेज करता है, इसका प्रिमियम प्लान मात्र ₹99/Month के साथ आपको आसानी से मिल जायेगा। 

तो दोस्तों अब तक हमनें जाना की (2023) IND Money क्या है और इसके Features और फ़ायदे क्या है। लेकिन अब मैं आपको बताऊंगा की इसके कौन कौन से नुकसान हैं-

INDmoney App के नुकसान 

दोस्तों INDmoney App आपको इतने सारे फायदे देता है जितना कोई अन्य App नहीं देता होगा। लेकिन यहां एक मात्र यह नुकसान मुझे नजर आया की आप इस App पर In House Chatting नहीं कर सकते हैं। 

जो की निराशा जनक बात है, लेकिन उम्मीद है की INDmoney जल्द ही अपने Users के लिए इस फीचर को भी लाए, ताकि Users की सहायता और भी बेहतर तरीके से हो सके।

INDmoney App में मुफ्त में कैसे मिलेगा Apple कंपनी का Share?

शायद आपमें से कई लोग Apple कंपनी के स्टॉक्स मुफ्त में पाने के लिए इस पोस्ट को पढ़ रहे होंगे, चलो कोई नई अब मैं आपको बता देता हूं की आप कैसे मुफ्त में Apple के Stocks पा सकते हैं इसके लिए आपको नीचे दिए Click Here के बटन पर क्लिक करना है

और INDmoney App को डाउनलोड कर लेना है। आपको Apple के स्टॉक मिल जायेंगे। (INDmoney क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?)

INDmoney App में मुफ्त में कैसे मिलेगा Amazon कंपनी का Share?

जिस प्रकार आपने Apple के Stocks पाएं उसी प्रकार आप Amzon के Stocks पा सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक कीजिए।

INDmoney App में मुफ्त में कैसे मिलेगा Tesla कंपनी का Share?

Amazon और Apple की तरह की एप Tesla के Stocks पा सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको नीचे दिए बटन पर क्लिक करके IND Money App डाउनलोड करना होगा।

नोट: दोस्तों ध्यान रहे आप इन तीनो कंपनी में से किसी एक के ही शेयर्स/स्टॉक्स मुफ्त में पा सकते हैं। यदि आप Apple के लिंक से INDmoney डोएनलोड करते हैं, तो आपको एप्पल के स्टॉक्स मिलेंगे और यदि अन्य लिंक से इसे डाउनलोड करते हैं, तो उन कंपनियों के स्टॉक्स आपको मिलेंगे। 

INDmoney की शुरुआत कब हुई?

इसकी शुरुआत 27 जून 2019 को हुई थी। इसका फाउंडर का नाम आशीष कश्यप जी है। लॉन्च से बाद से अभी तक इसके 50 लाख से भी अधिक यूजर्स है। इसके सभी यूजर्स इससे पूरी तरह संतुष्ट भी है, जो की काफी अच्छी बात है। 

INDmoney को विदेशी Reputed Investors Institutions जैसे की – Dragoneer, Tiger Globle, Steadview Capital और Sixteenth Street Capital का लगभग $143 Million का इन्वेस्टिंग सपोर्ट भी मिला है।

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

FAQs: 

1. क्या INDmoney Indian App है?

जी हां दोस्तों यह पूरी तरह से Indian App है, इसके CEO आशीष कश्यप जी है, जो की एक Indian है।

2. क्या INDmoney App सुरक्षित है?

जी हां दोस्तो! यह एक एकदम सुरक्षित है क्योंकि यह Bishop Fox Software का उपयोग करती है जिसका उपयोग Google और Amzon जैसी कंपनियां करते हैं।

3. INDmoney App का उपयोग कितने लोग करते हैं?

INDmoney आज के समय में बहुत ही लोकप्रिय Application है। इसका उपयोग 50 लाख से भी अधिक लोग करते हैं।

Conclusion (INDmoney App क्या है? 2024)

तो दोस्तों, इस पोस्ट में आपने जाना की INDmoney App क्या है, INDmoney क्या है, INDmoney Review in Hindi 2023, INDmoney से पैसे कैसे कमाए और INDmoney के फायदे और नुकसान कौन कौन से हैं? 

आशा करता हूं की यह लेख आपको जरूर पसंद आया होगा। साथ ही इससे काफी चीजें जानने और सीखने को भी मिली होगी। दोस्तों मार्केट में और भी कई सारे Apps मौजूद हैं, लेकिन INDmoney के जितना सुविधा और कोई नहीं देता।

इसलिए अभी इस लिंक पर क्लिक करें और INDmoney Download करें। दोस्तों यदि आपके मन में कोई सवाल या डाउट है तो आप कॉमेंट करके हमसे जरूर पूछें, हम आपके सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे। 

साथ ही इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों ओर सभी सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर भी करें। ताकि अन्य लोगों को भी INDmoney के बारे में पता चल सके और वे भी अपना निवेश करना शुरू कर सके।

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ❤️ 

Read Related Articles:

4.4/5 - (5 votes)

About The Author

2 thoughts on “INDmoney Review: INDmoney App क्या है, मुफ्त में मिलेगा Apple कंपनी का Share (2024)”

  1. टेस्ला स्टॉक्स मिलने में कितना वक्त लगता है। kyc कम्प्लीट हो चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top