Kalyan Final Ank कैसे निकाले | Matka Final अंक और Matka की पूरी जानकारी (2024)

Kalyan Final Ank कैसे निकाले

Kalyan Final Ank कैसे निकाले : नमस्कार दोस्तो आपका हमारे एक और नए ब्लॉग पोस्ट में स्वागत है। सट्टा के इस दुनिया में सट्टा मटका कल्याण फ़ाइनल अंक अन्य मटका की तरह ही एक ऑनलाइन मटका फाइनल गेम है। आज हम आपको Kalyan Final अंक क्या है और Kalyan Final Ank कैसे निकाले इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है।

यह अन्य मटके से अलग इसलिए है क्योंकि यह अपने निवेशको की सबसे अधिक कमाई कराने वाला और इसके साथ ही एक उभरता हुआ मटका गेम है। अभी के समय में यह अपने निवेशको को अच्छा रिटर्न दे रहा है, हमारे देश में मुंबई के इलाके में कल्याण सट्टा गेम बहुत ही प्रसिद्ध है और यह लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आता है।

यदि आप भी सट्टा खेलने के सौकिन है तब तो आज का यह पोस्ट बिलकुल आपके लिए ही है। अगर आप रोजाना कल्याण सट्टा खेलते है तब आपने देखा होगा की इसके लिए आपको Final Ank चाहिए होता है। अब अगर आपके मन में सवाल होगा की Kalyan Final के Ank प्राप्त कैसे करे या Kalyan Final Ank कैसे निकाले तो आपको डरने की कोई बात नही है।

क्योंकि आज हमने इस पोस्ट में Kalyan Final Ank कैसे निकाले इसके बारे में विस्तार से जानकारी दिया है। इसके लिए बस आपको इस लेख को अंतिम तक पढ़ना है फिर आप भी आसानी से अंतिक अंक प्राप्त कर सकते है, इसके लिए आपको कही सट्टा बाजार भी जाना नही पड़ेगा। तो चलिए दोस्तों जल्दी से जान लेते है Kalyan Final Ank कैसे निकाले

Satta क्या है (What’s is Satta in Hindi)

कोई भी गेम या खेल जो पैसे से संबंधित वह सट्टा (Satta) होता है। सरल शब्दो में, जो खेल या गेम पैसे से तालुक रखता है उसे सट्टा कहते है। बता दें, इंडिया में सट्टा खेलना गैर कनून है लेकिन फिर भी कई लोग चोरी छुपे सट्टा गेम खेलते है।

नोट : दोस्तों पोस्ट में आगे बढ़ने से पहले बता दूं की सट्टामटका जैसे गेम काफी ज्यादा रिस्की होते है और कुछ जगहों पर यह गैर कानूनी भी है। ऐसे में इसे आप अपने रिश्क में ही खेले, अगर आपका नुकसान हो जाता है तो उसके जवाबदेही आप स्वयं ही होंगे। हमारा काम है आपको केवल जानकारी देना, आपके नुकसान से हमारा कोई लेना देना नहीं।

🍒 हम आपको यही सलाह देंगे की आप इस Game को न खेले वही आपके लिए बेहतर है। 

यह भी पढ़ें : बिटकॉइन कैसे खरीदे, बिटकॉइन खरीदने का सबसे आसान तरीका

Final अंक क्या है (What is Final Number in Hindi)

दोस्तों फाइनल अंक एक तरह का मटका बाजार ही है। इसमें आप अपने मर्जी अनुसार किसी भी छोटे बड़े मटके में पैसा लगा सकते है। देखे तो, भारत जैसे देशों में मटका खेलने का सीधा सा मतलब अपना बैंक बैलेंस को बढ़ाना है। वैसे भी, इसमें इतने बड़े-बड़े सपने दिखाए जाते है, जिससे कोई भी इसकी ओर आकर्षित हो जाता है।

जानकारी के लिए बता दूं, किसी भी मटके गेम को दो या दो से अधिक व्यक्ति खेलते है। दोस्तों, फाइनल अंक भारत के सबसे पॉपुलर वेबसाइटों के से एक है जहां रोजाना लाखो लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए मटका पर पैसा लगाते है,

और उसमे से जिनकी किस्मत में पैसा कमाना लिखा होता वह जिस जाते है। और बाकी लोग अपना पैसा गंवाकर गेम से आउट हो जाते है।

दोस्तो, अगर आप फाइनल अंक के ऑफिशियल साइट पर जाएं है तो यहां आप सभी बड़े मटका बाजार जैसे Rajdhani Day Final, Rajdhani Night Final, Main Ratan Final, Matka Final, Kalyan Final, Milan Day Final आदि के एक ही जगह बैठ कर पैसा कमाते है।

और दोस्तों, जैसे की अगर आप एक सट्टेबाज है तब आपको मालूम ही होगा की किसी भी खेल सट्टा खेल को शुरू करने से पहले कुछ नियम बनाए जाते है, जिसको आपको शुरुआत में ही बता दिया जाता है।

Kalyan Final Ank कैसे निकाले 2024

दोस्तों, यदि आप यह सोच रहें होंगे की, Kalyan Final Ank कैसे निकाले तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसके साइट में चले जाना है। अब वहां सट्टा गेम को शुरू करना है अब आपको यह 0 से 9 तक के अंदर किसी भी तीन नंबर का चयन करने को कहा जायेगा। आपको किसी भी तीन नंबर का चयन कर लेने है। जिसके बाद आपको इसका Total यानी सभी को जोड़ देना है।

और इसमें आपको केवल आखिरी वाला नंबर का ही उपयोग करना है। जिसके बाद आपको फाइनल अंक आने का वेट करना है अगर आपका अंक आ जाता है तब आप खेल जीत जाते है।

उदाहरण के लिए, आपने 0 से 9 के बीच 5,8,9 चुना है। अब इनका योग 22 आता है, इस 22 नंबर के से आपको केवल आखिरी के 2 अंक का ही उपयोग करना है, इसलिए आपका Lucky Draw इस Number पर कुछ इस तरीके से होगा –

5,8,9, *2

सेम इसी प्रोसेस को आपको दूसरे ड्रॉ के लिए भी करनी है। आपको अपना नंबर चूस करना है और Final Ank Result आने तक वही number निकलने का Wait करना हैं। इस तरीके से आप अपने Kalyan Final Ank निकाल सकते है।

यह भी पढ़ें : 2024 में क्रिप्टोकरेंसी कितना सुरक्षित है

कल्याण फ़ाइनल अंक कैसे खेले

देखिए, जो लोग काफी दिनो से फाइनल अंक खेलते आ रहे है या जिन लोगो को कल्याण खेलना का अनुभव है वह आसानी से कल्याण फ़ाइनल अंक निकाल सकते है। लेकिन यदि आप एक नए सट्टेबाज है तो फाइनल अंक निकालने के लिए आपको पोस्ट को अंतिम तक पढ़ना है।

यदि आप सट्टा खेल खेलते है तो आपको इसके दो रूल्स के बारे में मालूम ही होना चाहिए। पहला फिल्टर और दूसरा कंस्ट्रक्ट रूल। इन दोनो का उपयोग करके आप बड़ी आसानी से कल्याण फाइनल अंक प्राप्त कर सकते है।

दोस्तो, हमने आपको सट्टा खेलने के दो रूल का नाम बताया है, यदि हम इनको समझा देंगे तब भी से आपको कुछ समझ नहीं आएगा। इसके लिए रोजाना समय निकालकर सट्टा खेल खेलना होगा, और इस खेल का अनुभव करना होगा। और बता दें, यहां ऐसे काफी सारे लोग है जो इस खेल का अनुभव लेके बहुत सारा पैसा कमा रहे है।

Final Ank Calculate कैसे करे

दोस्तो, यदि आप इस खेल के बारे में थोड़ा भी जानते होंगे तो आपको यह तो जरूर मालूम ही होगा की भारी रकम जीतने के लिए गणना मायने रखती। और ठीक इसी प्रकार, इस खेल में एक बड़ा लाभ जितने के लिए इसे गणनात्मक तरीके से खेलने की जरुरत है।

उदाहरण के लिए आपके पास अपना एक रणनीति है और साथ ही साथ एक योजना भी, तो आपके लिए इस गेम को जितना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है।

खेल में फाइनल अंको का मतलब

  • सिंगल (Single) : इस सट्टे में 0 से 9 के बीच कोई भी संख्या होती है।
  • जोड़ी (Jodi) : 00 से 99 के बीच की संख्या जोड़ी कहलाती है।
  • पत्ती या पन्ना (Patti Or Panna) : इसमें तीन नंबरों के बीच के अंक आते हैं।
  • ओपन वन व लाइव रिजल्ट : जो कि समय के अनुसार ही खुलते हैं।

यह भी पढ़ें : कैसे पता करें की कोई कम्पनी कर्ज मुक्त है या नहीं?

कल्याण फाइनल अंक कैसे जीतें

जैसे की दोस्तो, हमने आपको बताया की ऑनलाइन सटका मटका Rules के आधार पर चलते है और हर एक मटका बाजार का अपना एक अलग अलग नियम होते है। इसलिए आपको किसी भी सटके में कदम रखने से पहले उसके नियमों को जरूर पढ़ना चाहिए।

दोस्तो, भरता में खासकर नाटक बाहर ऑनलाइन चलता है जिसे अलग लग कंपनी चलाती है और इसलिए गेम के बीच किसी तरह को कोई परेशानी नही होती। सटका मटका खेल खेलने के लिए बस आपको इनके सारे नियमों को जान लेना है।

और हा दोस्तो, आपको किसी भी मटका का शुरू करने से पहले कम्पनी जैसे कल्याण फ़ाइनल अंक के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी जरूर रख लेना है क्योंकि आज के समय में आपको इंटरनेट में करोड़ों की किसी संख्या में ऐसे फ्रॉड मिलते है जो प्रसिद्ध मटका की कॉपी वेबसाइट से लाखो लोगो को चुना लगा जाते है।

ऐसे में आपको इन जैसों से हमेशा बचना चाहिए वरना आप मटका खेलने से पहले ही हार जायेंगे।

कल्याण चार्ट के नुकसान

आप लोगो को मालूम होगा की कल्याण चार्ट का उपयोग अंक निकालने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आपको इनका नुकसान पता है यदि नही तो नीचे पढ़िए:

  • अगर आपने इसका यूज करके कोई सटीक अंक निकाला, तो वह अगले दिन आएगा ही आएगा, यह कोई नही बोल सकता।
  • इस खेल को खेलने वाले लोग ज्यादातर कर्ज में ही दुबे रहते है। लोग इसकी के ने ऐसे फंसे होते है की इसे खेलने के लिए कर्ज लेते चले जाते है।
  • यह खेल नंबरों का होता है, इसके कब क्या नंबर आ जाए इसे कोई नही बता सकता।
  • इस खेल को प्रतिदिन करोड़ों लोग खेलने है, लेकिन आप ही सोचिए की क्या इसे रोज करोड़ो लोग जीतते होंगे?
  • इसके आधे से ज्यादा लोग इस तरह हारते हा की उन्हें आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ता है
  • लोग इसमें हर रोज इस उम्मीद से पैसा लगाते है की कल जीतेंगे लेकिन वह कल कभी आता ही भी।

शुरुआत में बहुत सारे लोगो को इसे खेलने में काफी मजा आता है जिसके कारण कई बार अनजाने में जितने से वे इस खेल से ऐसे लगाव लगा लेते है की अपना पूरा समय इसी में लगा डालते है। वैसे यह खेल एक अमीर आदमी को भी एक भिकारी बना देता है।

यह भी पढ़ें : ऑप्शन ट्रेडिंग क्या है और कैसे करे

सट्टा मटका कितने पैसे से खेलना शुरू करे

देखिए दोस्तो, आप सट्टा मटका खेल को कितने भी पैसों से शुरू कर सकते है। इसमें पैसा लगाने का कोई सीमा लिमिट नही है। बस आपके अंदर सट्टा मटका खेल जितने के लिए अनुभव होना चाहिए। और जब तक आपको इस खेल का अनुभव नही होगा तब तक आप इससे अच्छी लाभ भी उठा सकते। आप इस खेल में ₹10,000 तक का निवेश करके ₹1 करोड़ तक जीत सकते है।

Final Ank और उसके अन्य Satta Game

दोस्तो इंडियन सट्टा मार्केट में फाइनल अंक के आलावा और भी कई गेम्स है जो Indian Matka Final World में अपनी एक विशेष जगह बनाये हुए हैं। अब हम आपको और कुछ फाइनल अंक के बारे में बताने वाले है।

  1. Kalyan Final Ank

सट्टा की इस दुनिया में कल्याण फ़ाइनल अंक का एक अलग ही रुतबा है। ज्यादातर सट्टे बाज अपने किस्मत आजमाने के लिए कल्याण फाइनल अंक पर ही दांव लगाते है। वैसे, अन्य गेम की तुलना में कल्याण फाइनल अंक अपने सट्टेबाजों को आकर्षक इनाम देकर लुभाता है साथ ही उनका विश्वास जीतने के लिए बिना पक्षपात के Result घोषित भी करता हैं।

  1. Milan Day Final Ank

कल्याण फाइनल अंक के बाद सबसे फेमस सट्टा गेम मिलन डे फाइनल अंक है। क्योंकि यह दिन में अपने नंबर को सबसे पहले दिखाता है उन्हें Game जीतने की उत्सुकता दिलाता हैं।

  1. Main Ratan Final Ank

Main Ratan Final Ank ने सट्टेबाजों को आकर्षक और Surprising Gift देकर रुख खुद की तरफह मोड़ा है।

  1. Milan Night Final Ank

इस सट्टा गेम ने सट्टेबाजों को अपनी ओर बंधे रखा है। ज्यादातर यह सट्टा गेम सही और अस्पष्ट Result के लिए जाना जाता है। जब पहली बार इसके नंबर 9.30 पर आते हैं तब सट्टेबाजो की भीड़ इस पर लग जाती है।

  1. Rajdhani Day Final Ank

जिनको सट्टा खेल खेलना नही आता उनके लिए Rajdhani Day Final Ank एक अलग प्रकार का खेल है, यह उनकी गांव के हिसाब से बिलकुल फिट बैठता है।

  1. Rajdhani Night Final Ank

यह बिल्कुल Rajdhani Day की तरह है। केवल इसका रिजल्ट रात में आता है। ये भी अपनी सटीकता के लिए Famous हैं।

फाइनल अंक खेल का समय – Kalyan Final Ank Time in Hindi

मटका का नाम ओपन का समयक्लोज का समय
टाइम बाजार1:00 PM2:00 PM
मिलान डे3:00 PM5:00 PM
राजधानी डे3:00 PM5:00 PM
कल्याण3:45 PM5:45 PM
राजधानी नाइट9:00 PM11:00 PM
मालामाल9:30 PM11:45 PM
मार्निंग कल्याण1:30 PM3:00 PM
न्यू वर्ली11:00 AM12:00 AM
न्यू रतन8:45 PM10:45 PM
जनता बाजार नाइट9:05 PM11:05 PM
गोल्डन मुंबई8:45 PM10:45 PM
रत्न किंग डे9:30 PM11:30 PM
मैन मुंबई स्टार2:30 PM4:30 PM
माधुरी नाइट9:25 PM11:25 PM

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट में कितने पैसे लगाने चाहिए?

फाइनल अंक के बारे में चेतावनी :-

भारत में किसी प्रकार का सट्टा मटका या जुवा खेलना कानूनन अपराध माना जाता है इसके लिए सजा का प्रावधान है। हमने यहां किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलों जैसे Satta Matka Final Ank आदि का समर्थन नही किया है और न ही इसे आगे बढ़ाना हमारा मकसद है। हमारा यह लेख केवल जानकारी और मनोरंजन के लिए है।

आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है। कृपया इस खेल को अपने रिस्क पर खेलें।

FAQs:

1. Final Ank कितने प्रकार के होते हैं?

Ans. Final Ank के दो प्रकार होते है, ओपन अंक और क्लोज अंक। रिजल्ट आने के पहले अनुमान किया जाने वाला अंक ओपन अंक और रिजल्ट आने के बाद अनुमान किया जाने वाला अंक क्लोज अंक कहलाता है।

2. Matka Fix Ank और Final Ank में क्या अंतर है?

Ans. मटका फिक्स अंक पहले से फिक्स किया होता है और मटका खेल चलाने वालों के द्वारा ही लीक कर दिया जाता है जबकि फाइनल अंक रिजल्ट आने के बाद या रिज़ल्ट आने के बाद अनुमान किया जाने वाला अंक है।

3. कल्याण फाइनल नंबर क्या है?

Ans. कल्याण की जोड़ी को फाइनल अंक कहते है।

Conclusion (Kalyan Final Ank कैसे निकाले)

तो दोस्तो आज का हमारा यह पोस्ट Kalyan Final Ank कैसे निकाले उम्मीद करते है की आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा। अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा तो इसे 5 स्टार रेटिंग देना न भूलें और अपने दोस्तो और सोशल मीडिया के साथ शेयर जरूर करें।

लेकिन दोस्तों मैं आपको एक बार फिर चेतावनी दे दूं की यह काफी ज्यादा रिस्की गेम है और यह कई जगहों पर गैर कानूनी भी है। ऐसे में आप इस Game को न खेले वही आपके लिए बेहतर होगा। क्योंकि इससे आपको भारी भरकम नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

1/5 - (1 vote)

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top