Mukesh Ambani का बड़ा प्लान: चीन की इस धांसू कंपनी से मिलाया हाथ, जल्द मचाएंगी इस सेक्टर में तबाही

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है भारतीय बाजार के दिग्गज बिजनेस मैन मुकेश अंबानी जी न हाल ही में जो चाइना की एक कंपनी के साथ डील की है उसके बारे में। आखिर चाइना की यह कम्पनी किस से सेक्टर की है और आखिर क्या था इस डील में, इस बारे में भी हम आपको बताएंगे।

तो आइए अब ज्यादा टाइम वेस्ट न करते हुए जानते हैं की आखिर क्या है मुकेश अंबानी जी मास्टर प्लान और कौन सी डील इन्होंने चाइना कम्पनी के साथ की है फाइनल।

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

यदि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ ही समय पहले यानी अभी हाल ही में मुकेश अंबानी की एक कंपनी रिलायंस रिटेल ने चाइना की कंपनी के साथ काफी बड़ा डील साइन किया है। बता दूं की इस चीनी कंपनी को भारत के अंदर सरकार ने आज से 3 वर्ष पहले ही बंद कर दिया था। जिसके चलते इस कम्पनी ने बीते तीन वर्षों में भारत में कोई भी सेवा प्रदान नहीं की है।

लेकिन अब खबरें आई है की हमारे दिग्गज बिजनेसमैन श्री श्री मुकेश अंबानी जी इस चीनी कंपनी के साथ मिलकर काफी बड़ी तबाही मचाने वाले हैं। वर्ष 2020 में सीमा विवाद के चलते इस कंपनी को भारत सरकार ने बैन कर दिया था। वहीं अब उसी कम्पनी के साथ मुकेश अंबानी जी एक नई ऐप लाने वाले हैं।

बता दूज की यह चीनी कम्पनी शॉपिंग सेक्टर में काम करती है। जो की रिलायंस रिटेल के साथ। मिलकर अब भारत में अपना कारोबार चलाने वाली है। बताया जा रहा है कि यहां पर कम्पनियों द्वारा काफी मात्रा में Warehousing & Logistics Infrastructure का इस्तेमाल किया जाने वाला हैं।।

Read Also: Tata Penny Stock List 2023 in Hindi

इसके साथ ही आपको बता दूं की यह कंपनी चाइना की काफी अच्छी ऑनलाइन शॉपिंग फैशन ब्रांड हैं और इसका नाम शीन है। इसके साथ ही शीन ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स के रिटेलर के काफी बड़े पोर्टफोलियो के साथ-साथ मुकेश अंबानी की कम्पनी रिलायंस रिटेल की सोर्सिंग क्षमताओं, Warehousing & Logistics Infrastructure का उपयोग कर सकती है।

3.5/5 - (2 votes)

Leave a Comment