रिकॉर्ड डेट हुआ फिक्स, 1 शेयर पर 4 बोनस शेयर देने जा रही है ये कम्पनी, ₹235 है शेयर कीमत

रिकॉर्ड डेट हुआ फिक्स, 1 शेयर पर 4 बोनस शेयर देने जा रही है ये कम्पनी, ₹235 है शेयर कीमत

नमस्कार दोस्तों! आपका हमारे एक और जय लोग पोस्ट में स्वागत है। आज हम आपको इस आर्टिकल की सहायता से एक ऐसे कम्पनी के शेयर के बारे में बताने वाले है, जो आपको तगड़ा रिटर्न दे सकता है। दरअसल, इस कम्पनी निवेशकों के लिए बोनस शेयर देने का ऐलान किया था जिसके लिए अब रिकॉर्ड डेट भी आ गई है। और यह कम्पनी अपने निवेशकों को 4:1 के रेश्यो में बोनस शेयर देने वाली है। तो चलिए दोस्तों जल्दी से इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं-

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

क्या है कंपनी का नाम?

तो दोस्तों आज हम जिस कम्पनी के बारे में बात करने वाले है, उसका नाम अनमोल इंडिया (Anmol India) है। और यह कोयला कारोबारी कंपनी है जो विदेशों से कोयला आयात करने का काम करती है। इस कंपनी ने इस साल डी स्ट्रीट पर काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है, बता दें इसका वर्तमान प्राइस ₹235.75 है।

कम्पनी ने क्या कहा?

इस कम्पनी के कहा, की बोर्ड ने निवेशकों को 4:1 के रेश्यो में बोनस रेश्यो को मंजूरी दे दिया है। इसका मतलब है की निवेशकों को अब 1 शेयर पर 4 शेयर बोनस के तौर पर मिलने वाला है। और इसके लिए कम्पनी ने रिकॉर्ड डेट 18 जुलाई 2023 को तय किया है। 

मैनेजमेंट में बदलाव

कम्पनी की बोर्ड ने 27 मई से 5 साल की अवधि के लिए प्रबंध निदेशक विजय कुमार की पुनर्नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है। अब इसके मैनेजमेंट में भी बदलाव हो सकती है। इस साल YTD में यह शेयर 58% तक चढ़ा है। अगर इस कम्पनी के शेयर के बारे में बात किया जाए तो इस पर 1 साल में 47% की तेज और 6 महीने में 68.39% की तेज आई है। इसका 52 वीक हाई लेवल ₹259.00 है, और 52 वीक लो लेवल ₹134.40 है।

Read Also:-

क्या होता है बोनस शेयर?

बता दें दोस्तों एक कंपनी अपने स्टॉक की लिक्विडिटी बढ़ाने के साथ-साथ निवेशकों के लिए इसे किफायती बनाने के लिए अपने स्टॉक मूल्य को कम करने के उद्देश्य से अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करता है।

📢 DESCLAIMER 📢 : दोस्तों Paisa Verse आपको केवल शेयर बाजार अर्थात किसी कम्पनी के बारे में जानकारी देता है। यहां किसी भी प्रकार का निवेश करने का सलाह नहीं दिया गया है। हम SEBI द्वारा रजिस्टर्ड फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हमारा काम सिर्फ जानकारी देना है निवेश करने की सलाह हम नहीं देते। इसलिए आप निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें और खुद के रिश्क में ही निवेश करें।
4/5 - (1 vote)

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top