दुनिया के दिग्गज निवेशकों ने Zomato में निवेश किया, जानिए पूरी खबर

दोस्तों स्वागत है, आज की हमारी इस पोस्ट में! आज हम आप लोगो को फूड डिलिवरी करने वाली कंपनी Zomato के बारे में बताने वाले है। वर्तमान समय में इस कम्पनी चर्चा शेयर मार्केट में बहुत ही ज्यादा किया जा रहा है। क्योंकि इस कम्पनी में अमेरिका के दिग्गज निवेशकों ने निवेश किया है, जिसके करना मार्केट में इसकी चर्चा बहुत ज्यादा किया जा रहा है। तो चलिए अब जानते है, इसमें निवेश करने के वजह – 

Telegram Group👉 Click Here
WhatsApp Group👉 Click Here
Google News 👉 Click Here

दोस्तों अभी के समय में अर्थव्यवस्था में बहुत ही तेजी के साथ गिरावट आई हैं। इसी बीच विदेशी ब्रोकरेंज फर्म ने भारत की तरफ रुख लिया है। और निवेश करने की योजना बनाई हुई है। जिसके कारण ये कम्पनी सुर्खियों में भी आ चुकी है। और हर एक जगह से आइसिस बात की चर्चा हो रही है।

दोस्तों जब इस कम्पनी का आईपीओ आया था तब इसके एक शेयर की कीमत 150 रुपए के लगाना था, लेकिन अभी के समय में इसका पेरिस 66 रुपए पर आ गया है। आगर उस समय किसी निवेशक ने इस कम्पनी के शेयर में निवेश किया होता तो, वह अभी भी घाटे में चल रही होती। लेकिन अब के समय न्यूज के कारण एक बड़े ब्रोकरेज फर्म ने इस कम्पनी में निवेश किया है। इसलिए दोस्तों आपको इस शेयर में रफ्तार देखने को मिल सकता है। 

Read Also: Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

दोस्तों जनाकरी के लिए बता दें की इस कम्पनी का आईपीओ सन् 2010 में हुई थी। यह भारत के सबसे अच्छे फोड़ सर्वेसिंग और डिलिवरी कंपनियों में से एक है, दिसंबर 2020 के मुताबिक इस कम्पनी ने 23 देशों में अपना बिजनेस फैला लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह लगभग महीने के 10.7 मिलियन कस्टमर को फूड दिलावर करती है। 

Desclemaier :- यहां हमने केवल स्टॉक का प्रदर्शन दिया है। यह निवेश सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है, और आपको निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। बता दें दोस्तों किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले एक बार बाजार में उसकी स्थिति की जांच कर लेनी चाहिए तभी निवेश करना सही रहता है।
Rate this post

Leave a Comment